cover

धर्म संसद के नाम पर हिंसा भड़काने का आह्वान करने वालों पर रोक लगाओ

 











प्रति,

1.    1. श्रीमान पुलिस महानिदेशक महोदय

उत्तराखंड पुलिस, देहरादून.

 

2.    2. श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय,

    हरिद्वार ( उत्तराखंड )

 

 

 

 

 

 

 

महोदय,


        17, 18, 19 दिसंबर 2021 को हरिद्वार में धर्म संसद के नाम पर एक आयोजन हुआ. धर्म के नाम पर उस आयोजन में मंच से जिस तरह की बातें हुई, वे केवल घृणा फैलाने और खुलेआम हिंसा भड़काने की बातें थी. वक्ता-दर-वक्ता केवल और केवल हथियार जमा करने, मारकाट करने और हिंसा करने के लिए आतंकवादी बनने तक का आह्वान करते रहे.


महोदय, उत्तराखंड एक शांत प्रदेश है,कानून व्यवस्था के लिहाज से भी उत्तराखंड में तुलनात्मक रूप से बेहतर स्थिति है. लेकिन इस तरह हिंसा भड़काने, हथियार उठाने, लोगों को झूठे मुकदमों में फँसाने और हत्या करने के आह्वान खुले मंचों से होंगे तो यह उत्तराखंड की कानून व्यवस्था को भी खराब करने की कोशिश है. जिसकी अनुमति किसी को नहीं दी जानी चाहिए.


महोदय, मेरी जानकारी में आया है कि पुलिस ने एक व्यक्ति के विरुद्ध  मुकदमा दर्ज किया है. लेकिन धर्म संसद के नाम पर हुए उक्त आयोजन में तो लगभग सभी वक्ताओं ने खुलेमंच से हिंसा भड़काने और दूसरे धर्म के लोगों की हत्या करने वालों को इनाम तक देने की बातें कही, जिसके वीडियो संलग्न हैं. वे खुलेआम लोगों से आतंकवादी बनने का आह्वान करते रहे, जो सीधे-सीधे देश तोड़ने का षड्यंत्र है.  


इसलिए इस आयोजन में ऐसे वक्तव्य देने वाले सभी लोगों के खिलाफ दो समुदायों के बीच नफरत फैलाने, भड़काऊ भाषण देने, हत्या करने के लिए उकसाने, आतंकवाद फैलाने के लिए उकसा कर, देश तोड़ने की साजिश रचने के लिए प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज (FIR) दर्ज कर, ऐसा करने वालों को तत्काल गिरफ्तार किया जाये.


साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाये कि भविष्य में इस तरह का आयोजन करने की अनुमति किसी को न दी जाये.


सधन्यवाद,


सहयोगाकांक्षी

इन्द्रेश मैखुरी

गढ़वाल सचिव

भाकपा(माले)

 

( यह ज्ञापन, भाषणों के वीडियो समेत ईमेल और व्हाट्सऐप के जरिया उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक और हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भेजा गया. उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक- श्री अशोक कुमार जी का जवाब आया कि “विवेचन में सबके नाम आ जाएंगे, किसी को बख्शा नहीं जाएगा.”







 उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक का आभार, हम उम्मीद करेंगे कि वे अपने  वचन और उत्तराखंड में कानून व्यवस्था की रक्षा करेंगे.

तमाम भड़काऊ भाषण के वीडियो हमारे पास मौजूद हैं. वे जानबूझ कर शेयर नहीं किए जा रहे हैं क्यूंकि हम उस जहरीले प्रचार के परोक्ष वाहक नहीं बनना चाहते हैं)

Post a Comment

2 Comments

  1. आप उत्तराखंड में एक नक्षत्र की तरह है, आपको ढेर सारा प्यार..

    ReplyDelete